logo

अभिनेता मयंक कौल की बॉलीवुड यात्रा है बेहद दिलचस्प

logo
अभिनेता मयंक कौल की बॉलीवुड यात्रा है बेहद दिलचस्प

हाल ही में रिलीज़ हुई साई कबीर की फ़िल्म हॉली काऊ में मयंक कौल की अद्भुत प्रतिभा नजर आई
मयंक कौल भले ही नवोदित अभिनेता हों, लेकिन वह बॉलीवुड में काम करते रहने के लिए आए हैं। उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई साई कबीर की फ़िल्म हॉली काऊ में मयंक की अद्भुत प्रतिभा और जुनून की झलक है। एक पेशेवर पर्वतारोही, मयंक ने हॉली काऊ और आगे के प्रोजेक्ट्स पर बात की:

सवाल – मुंबई आकर बॉलीवुड में किस्मत आजमाने के लिए आपको किस बात में प्रेरित किया?
जवाब – मैं हमेशा से फिल्मों में आना चाहता था। तो, मैं यहाँ हूँ जहाँ मेरा होना तय था!

सवाल – यह फिल्म हॉली काऊ आपको कैसे मिली? और फिल्म में आपका क्या रोल है?
जवाब – मैं एक लोकल गैंगस्टर के भतीजे की भूमिका निभा रहा हूं जो खुद एक गैंगस्टर भी है। यह एक मजेदार भूमिका है, यह एक ब्लैक कॉमेडी है। मैं निर्देशक साई कबीर के अधीन उनके सहायक के रूप में 2014 से काम कर रहा था और इस प्रोजेक्ट पर भी काम कर रहा था जब तक कि यह चरित्र सामने नहीं आया और उन्होंने मुझे यह रोल पेश किया और कैमरे के पीछे से मैं कैमरे के सामने आया (वह मुस्कुराते हैं)। यह बहुत लंबा ट्रैक नहीं है लेकिन यह दिलचस्प है।

सवाल – साई कबीर एक जाने माने निर्देशक हैं। जब आपको इस फिल्म में अभिनय करने का प्रस्ताव मिला तो आपकी क्या प्रतिक्रिया थी? और साईं के साथ काम करने का आपका अनुभव कैसा रहा?
जवाब – यह बहुत अजीब लेकिन थोड़ी लंबी कहानी है कि उन्होंने मुझे जुहू में देखा जब मैं सिगरेट खरीद रहा था और वह भी सिगरेट खरीदने आए थे। उस समय वह युवाओं के बारे में एक फिल्म की योजना बना रहे थे जो वास्तव में कभी नहीं बनी और कास्टिंग कर रहे थे और मुझसे पूछा कि क्या मैं एक अभिनेता हूं और मुझे अगले दिन ओकवुड होटल में मिलने के लिए बुलाया, जहां वह और उनकी टीम काम कर रही थी और फिल्म का शीर्षक जवानी था जिसमें मुझे एक समानांतर लीड रोल की पेशकश की गई थी।

सवाल – क्या अभिनय आपका बचपन का सपना था या जीवन में बड़े होने के साथ यह शौक आप पर चढ़ा ?
जवाब – मुझमें धीरे-धीरे एक्टिंग का रूझान बढ़ता गया.
सवाल – इंडस्ट्री में पहले से ही बहुत सारे न्यूकमर्स हैं। आप कलाकारों के इस समुद्र में कैसे फिट होते हैं?उनमें से एक विजेता बनने के लिए आपकी क्या रणनीति है?
जवाब- हर दिन सड़क पर अधिक कार, स्कूटर, मोटरसाइकिल, ट्रक, बस आदि होते हैं, लेकिन हम लोगों से मिलने और काम को करने के लिए बाहर जाना बंद नहीं करते। तो भीड़ से वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता। भीड़ के बावजूद हर जगह अवसर है।

सवाल – बॉलीवुड में आपका आदर्श कौन है? कोई सदाबहार पसंदीदा अभिनेता?
जवाब – संजय दत्त और इरफान खान

सवाल – आपका फिटनेस मंत्र क्या है?
जवाब –  यह जेनेटिक है।

सवाल – आप खुद को कैसे आराम देते हैं?
जवाब -अच्छे संगीत, चंद लोगों, अच्छे दोस्तों के साथ मैं खुद को आराम देता हूं। कुछ हद तक अपने आप मे रहने वाला, मुझे बहुत सारे लोग पसंद नहीं हैं।

सवाल – आप मुंबई को एक शब्द में कैसे परिभाषित करते हैं?
जवाब – ऊर्जा, ऊर्जा और ऊर्जा..

अभिनेता मयंक कौल की बॉलीवुड यात्रा है बेहद दिलचस्प

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.

logo
logo
Powered by WordPress | Designed by Elegant Themes