logo

ईनु श्री का इंजीनियरिंग से भोजपुरी सिनेमा में पदार्पण

logo
ईनु श्री का इंजीनियरिंग से भोजपुरी सिनेमा में पदार्पण

भोजपुरी के सुनहरे दौर की गूँज देश के अलावा विदेश में भी पहुँच चुकी है। अब अलग क्षेत्र की प्रतिभाएं भी भोजपुरी सिनेमा से अपना करियर शुरू कर रही हैं। जी हाँ, उड़ीसा से इंजीनयर की पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिनेत्री ईनु श्री भोजपुरी सिनेमा से अपना फ़िल्मी करियर की शुरुआत की हैं। इनका लक्ष्य है भोजपुरी सिनेमा में एक अलग पहचान बनाना। जमशेद पुर, झारखण्ड में पली बढ़ी ईनु श्री ने उड़ीसा में भुवनेश्वर के आईटीटीईआर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के साथ साथ विगत चार साल से थियेटर में भी महारत हासिल की हैं। इसके अलावा अनुपम खेर एक्टर प्रिपेयर से एक्टिंग की बारीकियाँ भी सीखी हैं।

Eenushree 2
बचपन से ही अभिनय में रूचि होने की वजह से स्कूल एवं कॉलेज में होने वाले फंक्शन व प्रतिस्पर्धा में ये हमेशा अव्वल रही हैं और प्रथम श्रेणी का पुरस्कार के साथ साथ मेडल भी हासिल करती रही हैं।
सवाल के जवाब में ईनु श्री ने बताया कि थियेटर के सीनियर कलाकारों ने फ़िल्म जगत में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया। अनुपम खेर जी को मैं आदर्श मानती हूँ, उन्होंने ने भी फिल्मों में करियर बनाने के लिये प्रेरणा दी।

Eenushree 7 Eenushree 4
मैं बहुत आभारी हूँ कि मुझे मेरी पहली फ़िल्म खिलाड़ी में फ़िल्म निर्माता अभय सिन्हा जी ने मौका दिया। उनके आशीर्वाद से ही उसके बाद मैं लगातार फिल्मों में काम कर रही हूँ। फ़िल्म निर्देशक बन्टी जी का शुक्रगुजार हूँ जिन्होंने अपनी फ़िल्म होगी प्यार की जीत में मुझे मौका दिया। दहशत के लिए निर्देशक संजय श्रीवास्तव जी और अभिनेता सत्येन्द्र कुमार सिंह जी का आभार प्रकट करती हूँ। त्रिदेव में मौका देने के लिए अरविन्द चौबे जी का तहेदिल से धन्यवाद देती हूँ। मैं सभी सिनेप्रेमियों से आग्रह करती हूँ कि आप सभी मेरी फ़िल्म को और मुझे अपना प्यार, आर्शीवाद देते रहें।

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.

logo
logo
Powered by WordPress | Designed by Elegant Themes